किसान के पेट में सैकड़ों सिक्के व कीले पायी गयीं

किसान के पेट में सैकड़ों सिक्के व कीले पायी गयीं
एक किसान के पेट से सैकड़ों सिक्के, कीलें और कई अन्य वस्तुओं को निकाला गया।कैटर फोटो एजेंसी के मुताबिक, भारत के पश्चिमी राज्य पंजाब के भठिंडा से बुधवार को राजपाल सिंह उम्र 34वर्ष को अस्पताल ले जाया गया। कैंटर फोटो एजेंसी के मुताबिक एंडोस्कोपी जाँच दवारा सिंह के पेट में सैकड़ों वस्तुओं के मौजूद होने की जानकारी मिली।इन वस्तुओं को इनके पेट से बाहर निकालने के लिये दो आपरेशन किये गये।आर गगन गैस्ट्रोकैयर में इनका आपरेशन कर 140 सिक्के, 150 कीलें और एक मुट्ठी भर नट, बोल्ट और बैटरी निकाले गये। सिंह ने कैटर से बातचीत में बताया ''मैं परिवार की समस्याओं के कारण मैं अवसाद (डिप्रेसन) में चला गया था और अजीब आदतों से घिर गया था।सिक्कों और धातुओं को फलों के रस तथा दूध के साथ निगल लेता था।" सिंह ने कहा कि उनकी आदत ने उसे मार ही दिया होता। उन्होंने कहा ''डॉक्टरों ने मुझे बताया है कि इन नोकदार कीलों से मेरी आंतों में छेद हो सकता था,जिससे मेरी मृत्यु हो सकती थी।अब मैं फिर कभी ऐसा नहीं करूंगा।'' डॉ. गनदीप गोयल के नेतृत्व में पांच डॉक्टरों की एक टीम , जिन्होंने नौ घंटे से अधिक समय तक राजपाल का आपरेशन किया। गोयल ने कहा, ''रोगी गंभीर पेट दर्द के साथ हमारे पास आया था।जब हमने एन्डोस्कोपी की तो उसके पेट में ढेर सारी फालतू चीजों को देख कर चौंक गये थे।उसके पेट में सैकड़ों सिक्के, कीलें और कई अन्य वस्तुओं थी।''गोयल ने कहा कि पहली सर्जरी के बाद राजपाल के पेट में कुछ आइटम बने रह गये थे।डॉक्टरों ने राजपाल के ठीक होने का तीन दिनों तक इंतजार किया, इसके बाद इनकी दूसरी सर्जरी सम्भव हो पायी।

प्रस्तुति-राजेश कुमार

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

बिजली के खंभे पर पीपल का पेड़ - एक कविता

एक कड़वा सच- एक विचार